Header Ads

Breast Cancer Pathology Reports: What You Need to Know

Breast Cancer Pathology Reports: What You Need to Know


जानना चाहते हैं कि क्यों हासिल करना महत्वपूर्ण है आपके स्तन कैंसर रोगविज्ञान की प्रतियां रिपोर्ट?

हम आपको इसके बारे में सब कुछ सिखाएंगे। जब आपको स्तन कैंसर का निदान होता है, तो महत्वपूर्ण जानकारी आपके पैथोलॉजी रिपोर्ट में स्थित होती है। आपके कैंसर और उपचार के बारे में जानकारी जो आप जा रहे हैं। यह सारी जानकारी वास्तव में आपके साथ आने के बाद अपने स्तन कैंसर विशेषज्ञों को अपनी सभी पैथोलॉजी रिपोर्ट की प्रतियों के लिए पूछें।



यह आपके कैंसर के बारे में जानकारी है ताकि आप अपने स्तन कैंसर के बारे में और अधिक जानने के लिए मार्गदर्शन कर सकें और भविष्य में संदर्भ के रूप में जान सकें।

इस अध्याय में मैं आपको यह बताने जा रहा हूं कि स्तन बायोप्सी रोगविज्ञान रिपोर्ट उस जानकारी में क्या है जो इसके भीतर महत्वपूर्ण है। मैं आपके साथ साझा करने जा रहा हूं क्यों आपको अपने ऑपरेटिव, सर्जिकल पैथोलॉजी रिपोर्ट की एक प्रति प्राप्त करनी होगी।

यह आपको आपकी सर्जरी और आपके कैंसर के बारे में जानकारी देता है। मैं आपको यह बताने वाला हूं कि आपको अपने स्तन कैंसर सर्जन से अपनी ऑपरेटिव रिपोर्ट की प्रतियों के लिए क्यों पूछना चाहिए। और उनका इतिहास और भौतिक जो एक दस्तावेज है और आपकी सर्जरी के बिंदु तक आपके कैंसर के बारे में जो कुछ भी वे जानते हैं उसका एक अद्भुत सारांश है।

तो चलो शुरू करें, एक स्तन बायोप्सी रोगविज्ञान रिपोर्ट क्या है?

वैसे यह आपके स्तन कैंसर के बारे में जानकारी का पहला टुकड़ा है और यह एक समयरेखा में अनुक्रम में आता है तो मुझे समझाएं। उम्मीद है कि आपके स्तन में एक गांठ की उछाल से बायोप्सी से गुजरने के बाद आशा है कि एक रेडियोलॉजिस्ट या आक्रामक द्वारा सुई के साथ।

एक दिन या दो या तीन के बारे में आपको जानकारी का पहला टुकड़ा मिलता है और यह सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह कैंसर या पूर्ववर्ती है या नहीं। और दूसरी बात यह है कि किस प्रकार का कैंसर संभवतया कोशिका का प्रकार है चाहे वह एक लॉबुलर कैंसर या एक नशे की लत कैंसर हो।

अब, एक बार रोग विशेषज्ञ जो सूक्ष्मदर्शी के नीचे देख रहा है, यह पता लगा रहा है कि क्या हो रहा है

जानता है कि यह एक कैंसर है, फिर वे आपके कैंसर की स्लाइड लेते हैं और अतिरिक्त अध्ययन चलाते हैं और तीन रिसेप्टर्स हैं जो आपके इलाज के बारे में निर्णय लेने में महत्वपूर्ण हैं।

पहले दो रिसेप्टर्स आपकी शुरुआती बायोप्सी के लगभग दो से चार दिन बाद बाहर आते हैं, उन्हें एस्ट्रोजेन रिसेप्टर और प्रोजेस्टेरोन रिसेप्टर कहा जाता है और रिपोर्ट आपको बताती है कि क्या वे सकारात्मक हैं या नहीं, तो वे कितने सकारात्मक हैं या वे नकारात्मक हैं?

तीसरा रिसेप्टर जिसे एचईआर 2 भी कहा जाता है। एचईआर 2 आपकी शुरुआती बायोप्सी के लगभग चार या पांच दिन बाद आता है और कभी-कभी यह अस्पष्ट है कि यह सकारात्मक या नकारात्मक है या नहीं और वे अतिरिक्त परीक्षण चलाते हैं जो एक सप्ताह तक लग सकते हैं।

तो अपने डॉक्टरों के लिए आपके इलाज में मार्गदर्शन करने के लिए इन सभी रिसेप्टर्स को एक साथ रखना महत्वपूर्ण है। तो यहां तक ​​कि एक स्तन बायोप्सी रोगविज्ञान रिपोर्ट के साथ भी। पूरा होने के बाद। लगभग बीस से तीस प्रतिशत मौका है कि आपके डॉक्टर पहले ही जानते होंगे कि आपके रिसेप्टर पैटर्न से पता चलता है कि आपको कीमोथेरेपी की आवश्यकता हो सकती है।

इसलिए उन्हें इस रिपोर्ट की प्रतिलिपि के लिए पूछना महत्वपूर्ण है, लेकिन उनसे पूछें कि क्या आपका रिसेप्टर पैटर्न सुझाव देता है कि आपको कीमोथेरेपी की आवश्यकता हो सकती है।

एक ऑपरेटिव पैथोलॉजी रिपोर्ट क्या है?

वैसे जब आपके स्तन कैंसर के लिए सर्जरी होती है तो यह दो चीजें प्राप्त करती है:

नंबर एक: यह आपके कैंसर को हटा देता है, लेकिन उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि यह आपको अपने कैंसर का मंच बताता है और माइक्रोस्कोप के नीचे सभी को देखने के बाद आपके चिकित्सकों को अधिक जानकारी देता है, इस बारे में कि आपके कैंसर का सबसे अच्छा इलाज कैसे किया जाए। यह रिपोर्ट आपकी सर्जरी के लगभग तीन से पांच दिन बाद आती है।



तो मैं आपको एक उदाहरण देता हूं, मान लीजिए कि आपके पास एक छोटा सेंटीमीटर कैंसर है जो आप शल्य चिकित्सा में जाते हैं, डॉक्टर इसे लेम्पेक्टोमी करता है, आपके नीचे कुछ नोट्स की जांच करता है या सेंटीनेल नोड जैव कहलाता है|

रोगविज्ञानी को लगता है कि ऊतक और तीन से पांच दिनों में कटौती इसे माइक्रोस्कोप के नीचे देखती है ताकि आपको यह बताने के लिए कि कैंसर के आस-पास अच्छे मार्जिन हैं या नहीं, तो आप का मतलब है कि कैंसर को बाहर ले जाना अच्छा टिशू है, ट्यूमर कितना बड़ा है और यह भी वे लिम्फ नोड्स को माइक्रोस्कोप के नीचे देखकर यह निर्धारित करने के लिए जांचते हैं कि कोशिकाएं स्तन से लिम्फ नोड्स तक यात्रा करती हैं या नहीं।

इसलिए यह आपको एक चरण शून्य, एक, दो, तीन, या चार पर रख सकता है और रोगियों के लिए स्तन कैंसर स्कूल में स्तन कैंसर चरण नामक एक अलग पाठ में चर्चा की गई है।

चरण के अलावा यह आपको यह भी बताता है कि हमें उस रिपोर्ट से प्राप्त जानकारी आपके मेडिकल ऑन्कोलॉजिस्ट या आपके सर्जन को बताएगी कि आपको या तो शल्य चिकित्सा की आवश्यकता है या दो आपको मार्गदर्शन करने में मदद कर सकते हैं कि क्या आपको केमोथेरेपी की आवश्यकता हो सकती है या मांस परमोथेरेपी नहीं कारकों में से बहुत से यह समझना पड़ता है कि क्या आपको अपने लिम्फ नोड्स में कैंसर है जिसे आप अन्यथा नहीं जानते थे।

तो जब आप अपने सर्जन को आमतौर पर अपने स्तन कैंसर सर्जरी के एक हफ्ते बाद देखने के लिए वापस आते हैं तो यह देखने के लिए कि आप कैसे कर रहे हैं चीजों की जांच करें और परिणामों पर जाएं। हमेशा अपनी ऑपरेटिव पैथोलॉजी रिपोर्ट की प्रतिलिपि मांगें।

अपने स्तन सर्जन ऑपरेटिव रिपोर्ट और इतिहास और शारीरिक क्यों पूछें?

वैसे आपकी ऑपरेटिव रिपोर्ट थोड़ी तकनीकी है लेकिन यह सटीक सर्जरी की सूची देता है जो उन्होंने आम तौर पर तर्क दिया है कि क्यों और किसी भी असामान्य निष्कर्ष जो शल्य चिकित्सा के दौरान भविष्य में संदर्भ के रूप में उपयोग कर सकते हैं, भविष्य में ज्यादातर चिकित्सकों के साथ साझा करने के लिए जो आप देख सकते हैं । यदि आप किसी अन्य शहर या क्षेत्र से बाहर जाते हैं।

आपका इतिहास और भौतिक एक दस्तावेज है जो वास्तव में सारांश है कि आप कौन हैं? आपकी चिकित्सा स्थिति क्या है? और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सर्जन के प्रकार के लिए तर्क में आपके सर्जन को एक साथ रखा गया है, जिसे वे करने की योजना बना रहे थे। तो सर्जरी के उस बिंदु तक आपके कैंसर का यह शानदार सारांश है सर्जरी के बाद और अधिक निर्णय किए जाने के बाद और अधिक खुश रहें।

लेकिन यह एक अच्छा सारांश है कि आपने अपने कैंसर के साथ कैसे प्रस्तुत किया और उन्होंने सर्जरी क्यों की। सामान्य रूप से आपके स्तन कैंसर के बारे में यह जानकारी आप विवरण भूलना शुरू कर देंगे और यदि 5, 10, 20 वर्षों में आप कहीं और रह रहे हैं तो मूल सर्जन से इन रिपोर्टों की प्रतियां प्राप्त करना असंभव है, जो शायद नहीं अब उनमें अभ्यास कर रहे हैं। अस्पताल आपके लिए इसे ढूंढने में संघर्ष कर सकता है।

तो अब आपके सर्जरी के बारे में इस अद्भुत जानकारी के बारे में जानकारी प्राप्त करने का समय है और उस समय तक अपने कैंसर देखभाल का सारांश आपके रिकॉर्ड रखने के लिए है ताकि आप इसे बाद में देख सकें। आपके स्तन कैंसर रोगविज्ञान रिपोर्ट में महत्वपूर्ण जानकारी है जो आपके उपचार का मार्गदर्शन करती है और वे वास्तव में आपके हैं। इसलिए अपने कैंसर के बारे में अधिक जानने और भविष्य में संदर्भ के लिए इन रिपोर्टों की प्रतियां प्राप्त करना सुनिश्चित करें।